Top 5 Colleges for Biomedical Engineering in Hyderabad

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Here’s Top 5 Colleges For Biomedical Engineering In Hyderabad, Biomedical Engineering (BME) या medical engineering स्वास्थ्य के उद्देश्यों के लिए चिकित्सा और जीव विज्ञान के लिए engineering principles और design concepts का अनुप्रयोग है। Biomedical Engineering को पारंपरिक रूप से “Bioengineering” के रूप में भी जाना जाता है और यह शब्द biological engineering को भी संदर्भित करता है।यहां, हमने Biomedical Engineering के लिए शीर्ष 5 Hyderabad Colleges को सूचीबद्ध किया है (किसी निर्दिष्ट क्रम या rank में नहीं)।

University College of Engineering, Osmania University

Logoist 2023 01 05t100717.161

University College of Engineering, Osmania University (UCE) 1929 में स्थापित किया गया था। यह हैदराबाद, भारत में स्थित एक autonomous engineering college है। यह college स्नातक B.E. और स्नातकोत्तर M.E. पाठ्यक्रम प्रदान करता है। UCE में निम्नलिखित departments हैं: Biomedical Engineering, Civil Engineering, Computer Science and Engineering, Electrical Engineering, आदि।भारत के engineering colleges में, UCE 2019 में Outlook India द्वारा 29वें स्थान पर था। यह college 2020 में राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) द्वारा engineering colleges में 88वें स्थान पर था।

JEE Main Previous Year Paper

JEE Main Previous Year CutOff PDFs

JEE Main and Advanced syllabus

IIT Hyderabad - Indian Institute of Technology

Logoist 2023 01 05t093721.036

IIT Hyderabad (IITH) 2008 में स्थापित किया गया था। यह भारत सरकार द्वारा शुरू की गई IIT की दूसरी पीढ़ी में से एक है। यह राष्ट्रीय महत्व का संस्थान है। IITH में 17 academic departments हैं: Artificial Intelligence, Biomedical Engineering, Biotechnology, Chemical Engineering, Climate Change, Civil Engineering, Computer Science and Engineering, Electrical Engineering, आदि। IIT हैदराबाद के पाठ्यक्रमों में B.Tech, M.Tech, M.Des, M.Phil, M.Sc और PhD कार्यक्रम शामिल हैं।

JEE Main Previous Year Paper

JEE Main Previous Year CutOff PDFs

JEE Main and Advanced syllabus

BV Raju Institute of Technology, Hyderabad, Telangana

Logoist 2023 01 05t094022.011

BV Raju Institute of Technology, जिसे BVRIT के रूप में भी जाना जाता है, को 1997 में स्थापित किया गया था। College में तीन streams के तहत कुल 28 पाठ्यक्रम, 19 undergraduate और 9 postgraduate पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं, जिनमें Engineering, Design and Business & Management Studies शामिल हैं।BVRIT हैदराबाद Jawaharlal Nehru Technological University, Hyderabad (JNTU) से संबद्ध है, और University Grants Commission द्वारा मान्यता प्राप्त है। संस्थान को राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (NBA) और राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAA) द्वारा भी मान्यता प्राप्त है। BVRIT को तेलंगाना राज्य के शीर्ष 10 private colleges में स्थान दिया गया है।

JEE Main Previous Year Paper

JEE Main Previous Year CutOff PDFs

JEE Main and Advanced syllabus

Bhoj Reddy Engineering College for Women, Hyderabad

Logoist 2023 01 05t094309.500

Bhoj Reddy Engineering College for Women, 1997 में स्थापित, हैदराबाद, भारत में स्थित महिलाओं के लिए एक engineering college है। Bhoj Reddy को स्वैच्छिक समूह संगम लक्ष्मीबाई विद्यापीठ द्वारा महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चलाया जाता है। यह college Jawaharlal Nehru Technological University, Hyderabad (JNTU) से संबद्ध है।

JEE Main Previous Year Paper

JEE Main Previous Year CutOff PDFs

JEE Main and Advanced syllabus

J. B. Institute of Engineering and Technology, Hyderabad

Logoist 2023 01 05t094720.026

JB Institute of Engineering and Technology (JBIET) हैदराबाद, भारत में स्थित एक technical संस्थान है। यह college अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा अनुमोदित है और Jawaharlal Nehru Technological University, Hyderabad से संबद्ध है। यह college को राष्ट्रीय मान्यता बोर्ड (NBA) और राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा मान्यता प्राप्त है। 

Read Also:

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Get Latest Updates about Engineering

JEE Previous Year Paper

JEE Main Syllabus

JEE Previous Year Cutoff

Request a Call Back

Request a Call Back